आशु और मेयर से दूरी बनते ही निगम कमिश्नर बराड़ का तबादला, प्रदीप सभरवाल को मिली कमान

लुधियाना (13 JUNE ) नगर निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ को कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू समेत सत्ता पक्ष के तमाम पार्षदों की नाराजगी महंगी पड़ गई। कैप्टन सरकार ने कंवलप्रीत को लुधियाना निगम कमिश्नर से हटाकर पर्यटन विभाग में डायरेक्टर लगाया है, जबकि तरनतारन के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल को निगम कमिश्नर लुधियाना की कमान सौंप दी है।

प्रदीप कुमार सोमवार को निगम कमिश्नर का पदभार संभालेंगे। निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ की कारगुजारी पर मेयर समेत सत्ता पक्ष के पार्षद पिछले 15 दिन से लगातार सवाल खड़े कर रहे थे। शहर में अवैध निर्माण व फिरोज गांधी मार्केट में कांप्लेक्स का नक्शा पास करने के मामले में तो कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की पत्नी व पार्षद ममता आशु ने कमिश्नर की कारगुजारी पर सवाल खड़े किए थे।करीब दस दिन पहले ही मेयर बलकार सिंह संधू कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु के साथ रिपोर्ट लेकर स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा से मिले थे। तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि निगम कमिश्नर को तबादला तय है। दो दिन पहले ही ममता आशु ने एलईडी लाइट्स प्रोजेक्ट चलाने वाली कंपनी को पेमेंट देने की कवायद शुरू करने पर भी मुख्यमंत्री को ट्वीट किया था और कहा था कि निगम कमिश्नर व सीईओ बंद लाइटों के बदले पैसे जारी कर रहे हैं।

कंवलप्रीत कौर बराड़ ने जुलाई 2018 में निगम कमिश्नर का पदभार संभाला था। उसके साथ ही उन्हें स्मार्ट सिटी का सीईओ का चार्ज भी दिया। लेकिन बाद में उनसे यह चार्ज लेकर आइएएस अफसर संयम अग्रवाल को सीईओ बना दिया गया। पार्षदों ने बढ़ाई निगम कमिश्नर की परेशानी कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु खेमे और निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ के बीच कुछ महीनों से ट्यूनिंग बिगड़ गई थी। पार्षदों और कमिश्नर में खाई तब बढ़ गई जब सीएलयू फिक्स करने के लिए बनाई गई कमेटी में ममता आशु, डॉ. जयप्रकाश समेत तमाम पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया था।लुधियाना में ट्रांसफर किए गए आइएएस अधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा कि लुधियाना स्मार्ट सिटी की लिस्ट में है। ऐसे में लुधियाना को स्मार्ट बनाना उनका लक्ष्य होगा। शहर के सभी लोगों के साथ मिलकर चलेंगे। शहर की बेहतरी के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ लोगों से भी फीडबैक ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here