नयागांव क्षेत्र में(पास्टरस एसोसिएशन नयागांव।) मसीही समाज की ओर से क्रिसमस से पूर्व प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिन मनाते हुए ढोल नगाड़ों के साथ शोभायात्रा निकाली गई ।

जे के बत्ता (चण्डीगढ)

नयागांव क्षेत्र में(पास्टरस एसोसिएशन नयागांव।) मसीही समाज की ओर से क्रिसमस से पूर्व प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिन मनाते हुए ढोल नगाड़ों के साथ शोभायात्रा निकाली गई । इसमें समाज के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया । शोभायात्रा का शुभारंभ प्रार्थना के द्वारा किया गया।

इस मौके पर नाडा पुल पर आसपास के इलाके से और नया गांव से आए हुए  पासबानो का सिरोपे डालकर मान सम्मान किया गया। सब लोगों के लिए नाडा पुर पर चाय पकौड़े का लंगर चलता रहा। शोभायात्रा नाडा पुल से शुरू होकर नयागांव के पूरे बाजार में होते हुए ओपन ग्राउंड बड़ी करोरां समाप्त  हुई । इस शोभायात्रा में नया गांव और आसपास के इलाके की सभी कलीसिओं  ने भाग लिया। प्रभु यीशु के जन्मदिन की एक दूसरे को शुभकामनाएं दी गईं । शोभायात्रा में सेंटाक्लाउज लोगों को टॉफियां मूंगफली और गिफ्ट बांटते रहे। पास्टरस एसोसिएशन नयागांव के प्रधान  और शोभायात्रा कमेटी की तरफ से बताया गया,कि प्रभु यीशु मसीह का जन्म संसार को पापों से बचाने के लिए हुआ प्रभु यीशु मसीह पूरे संसार को पापों से बचाने के लिए मनुष्य का रूप लेकर पैदा हुए। यीशु मसीह संसार के लिए परमेश्वर के प्रेम का एक गिफ्ट है। इसलिए प्रेम और शांति का संदेश देने के लिए हर साल शोभायात्रा का आयोजन किया जाता है और क्रिसमस को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। शोभायात्रा के अंत में एक प्रोग्राम हुआ जिसमें शोभायात्रा कमेटी की ओर से चीफ गेस्ट श्री नाजीर मसीह और गैस्ट ऑफ ऑनर श्री सुक्खराज मटटू   तथा आये हुऐ सभी मेहमानों का स्वागत और आदर मान किया गया और और मीडिया कर्मचारियों टीम का भी सम्मान किया गया।  अंत में सबके लिए लंगर का प्रबंध किया गया और खुशी और हर्षोल्लास के साथ शोभा यात्रा समाप्त हुई। सुरक्षा को देखते हुऐ नयागांव थाना प्रभारी कुलवंत सिंह,ऐ एस आई राम सिंह,हवलदार सुनील कुमार ,कांसटेबल जगजीत सिंह सहित पुलिस की टीम ने साथ दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here